लूट के लिए कैंची घोपकर और ईंट मारकर की गयी थी महिला की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

0
18


आरोपी अमन मृतका के परिवार से स्कूल यूनिफॉर्म के व्यवसाय से जुड़ा था.

नई दिल्ली:

दिल्ली​ पुलिस (Police) ने उत्तर पूर्वी दिल्ली (Delhi) के करावल नगर इलाके में एक अधेड़ महिला की बेरहमी से हत्या के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक लूट के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया. आरोपियों ने महिला की हत्या करने से पहले उसके गहने लूट लिए और उसने इसका विरोध किया तो उन्होंने कैंची से उसका गला काट दिया और फिर ईंट मारकर उसकी जान ले ली. उत्तरी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी (DCP) संजय सेन के मुताबिक 11 जनवरी को करावल नगर में एक महिला की हत्या के संबंध में पीसीआर कॉल आई. तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि घर में एक महिला का शव पड़ा हुआ है. 

यह भी पढ़ें

उसे जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पूछताछ के दौरान महिला की पहचान 52 साल की तारा बोध के रूप में हुई, पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने जांच के दौरान परिवार के लोगों से लंबी पूछताछ की. इसमें अमन नाम के एक संदिग्ध का नाम सामने आया. अमन रेडीमेड स्कूली कपड़ों के ठेकेदार के रूप में काम करता है और बलराम नगर, लोनी यूपी में उसकी फैक्टरी है और वो फैक्टरी के कामकाज को लेकर मृतक परिवार से भी जुड़ा हुआ था. परिजनों से पूछताछ के दौरान पता चला कि मृतका ने जो जेवर पहने थे वो भी गायब हैं. लोनी यूपी के बलराम नगर स्थित अमन के घर और फैक्ट्री पर छापेमारी की गई लेकिन वहां कोई नहीं मिला.

दिल्‍ली : हरे रंग की जिस जैकेट को अपने लिए ‘लकी’ मानता था झपटमार, उसी ने करा दी गिरफ्तारी..

संदिग्धों के संभावित ठिकानों की पहचान करने के लिए पुलिस टीमों ने लगातार छापेमारी की, इसके बाद अमन के 3 साथियों का भी नाम सामने आया जो घटना के बाद लगातार उसके संपर्क में थे. तीनों अपने घरों से फरार थे. अब 12 जनवरी को पुलिस टीम को एक सुराग मिला और एक गुप्त सूचना पर अमन को उसके एक सहयोगी मनीष के साथ पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से लगभग 05:00 बजे पकड़ा गया. उनकी जांच की गई और उनके कहने पर दो अन्य सहयोगियों आकाश और वैभव जैन को भी लोनी गोल चक्कर से लगभग 5:30 बजे पकड़ा गया. उन्होंने खुलासा किया कि अमन मृतका के परिवार से स्कूल यूनिफॉर्म के व्यवसाय से जुड़ा था, अमन आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था.

उसे पता चला कि तारा के परिवार के पास काफी नगदी है इसलिए उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर तारा के परिवार को लूटने की योजना बनाई. घटना वाले दिन अमन फैक्टरी के काम के बहाने अपने दोस्तों के साथ तारा के घर पहुंच गया. पुलिस के मुताबिक अमन और उसका दोस्त तारा के पीछे गोदाम तक गया,उसके बाद तारा के गहने लूट लिए जब तारा ने इसका विरोध किया तो कैंची से उसका गला काट दिया और ईंट से इस पर हमला किया, इस बीच अमन का चौथा साथी वैभव जैन तारा के घर के बाहर निगरानी कर रहा था.

नशे में धुत दिल्ली पुलिसकर्मी ने कार से डिलिवरी ब्वॉय को कुचला, 6 माह पूर्व पिता की कोरोना से हुई थी मौत

योजना के अनुसार तारा की हत्या करने के बाद वे डकैती के लिए घर के भीतरी हिस्से में दाखिल होने वाले थे, लेकिन घर में किसी पड़ोसी की मौजूदगी पाकर वो मौके से भाग गए, पूछताछ पर अमन और आकाश ने लोनी में इसी तरह से एक और बुज़ुर्ग महिला की हत्या की बात कबूली, जिसे लेकर लोनी में केस दर्ज है.

ऑनलाइन सेंधमारी का भंडाफोड़, पेपर सॉल्व करने वाले पकड़े गए



Source link NDTV.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here