VIDEO: कर्नाटक के एक सरकारी अफसर के घर पर छापेमारी में मिली ‘कैश पाइपलाइन’

0
24


यह पाइप कैश छिपाने के लिए ही लगाए गए थे

बेंगलुरू :

कर्नाटक में पीडब्‍ल्‍यूडी के एक इंजीनियर के आवास पर भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (Anti-Corruption Bureau) द्वारा की गई छापेमारी के दौरान एक पाइपलाइन को खोदकर नोटों की गड्डियां बरामद की गईं. अधिकारियों ने बताया कि भ्रष्‍टाचार के आरोपी सरकारी अफसरों के खिलाफ राज्‍यव्‍यापी अभियान के तहत कर्नाटक के  कलबुर्गी जिले में PWD के ज्‍वाइंट कमिश्‍नर शांता गौड़ा बिरादर के आवास पर यह छापेमारी की गई थी. शांता गौड़ा बिरादर के आवास पर छापे के दौरान एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने 25 लाख रुपये की नकदी और बड़ी मात्रा में गोल्‍ड बरामद किया. यह सूचना मिलने पर कि PWD के ज्‍वाइंट कमिश्‍नर ने अपने निवास में पाइपलाइन में कैश छुपा रखा है, अधिकारियों ने एक प्‍लंबर को भी बुलाया था ताकि इस कैश को बरामद किया जा सके.

यह भी पढ़ें

सरकारी स्कूलों में बढ़ी छात्रों की तादाद, कोविड के बाद से प्राइवेट स्कूलों में कम हो रही संख्याः रिपोर्ट

छापेमारी के रिकॉर्ड किए गए विजुअल में अधिकारियों और प्‍लंबर को पाइप के हिस्‍से को हटाकर इसके अंदर से नोटों की नोटों की गड्डियां बरामद करते देखा जा सकता है. दरअसल, यह पाइप कैश छिपाने के लिए ही लगाए गए थे. आय से अधिक संपत्ति मामले में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो के राज्‍यव्‍यापी अभियान के तहत 15 अधिकारियों के खिलाफ 60 ठिकानों पर छापेमारी की गई.

ब्‍यूरो ने हाल ही में बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी के ऑफिस में भी छापेमारी की थी. इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्‍मई ने हाल ही में कहा था कि राज्‍य सरकार किसी भी तरह का भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त नहीं करेगी. उन्‍होंने कहा था कि हमारी सरकार किसी भी तरह का भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त करने के पक्ष में नहीं है. किसी के दोषी पाए जाने पर उसे संरक्षण देने का तो सवाल ही नहीं उठता. सीएम ने कहा था कि एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो की ओर से दाखिल की गई रिपोर्ट के आधार पर राज्‍य सरकार कार्यवाही करेगी.





Source link NDTV.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here